Breaking News
kotha
post authorjitendar nayyar 31 May 2024 1001

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने जनसमस्याओं का लिया संज्ञान।.


देहरादून। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा के अंतर्गत हो रही जनसमस्याओं का संज्ञान लेते हुए पुलिस प्रशासन, नगर निगम एवं अधिशासी अभियंता सतपुली को पत्र के माध्यम से तत्काल आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।
ऋतु खण्डूडी भूषण ने कोटद्वार शहर की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए लगातार अधिकारियों को जवाब-तलब कर रही हैं। इसी क्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने कोटद्वार पुलिस द्वारा मुख्य मार्ग किनारे खड़ी गाड़ियों के चालान काटे जाने व गाड़ियों को थाने उठा ले जाने की कार्यवाही पर आपत्ति जतायी है। क्योंकि कोटद्वार शहर व्यवसाय एवं पर्यटन की दृष्टि से गढ़वाल का एक मुख्य नगर है और यहां से गढ़वाल की जनता का यूपी के सीमावर्ती क्षेत्रों में आना जाना लगा रहता है। कोटद्वार शहर के मध्य पार्किंग की उचित व्यवस्था ना होने के कारण ग्राहक रोड़ किनारे गाड़ी खड़ी करने को मजबूर रहते हैं जिसके स्वरूप कोटद्वार पुलिस द्वारा यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए चालान व गाड़ी जब्त कर दिया जाता रहा है जिससे ग्राहकों में यह डर बना रहता है जिससे व्यापारियों का काफी नुकसान होता है। 
इसके चलते विधानसभा अध्यक्ष ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कोटद्वार को पत्र के माध्यम से कोई सरलता से निर्णय लेने के लिए निर्देशित किया है जिससे व्यापारियों व आम जनता का ताल मेल व यातायात व्यवस्था बनी रहे व जनता को राहत मिल सके।
इसी क्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने बीते अपने सतपुली दौरे पर सुनी समस्याओं का भी संज्ञान लिया, उन्होंने प्रखंड जयहरीखाल के अंर्तगत कांडई ग्वालाणी मोटर मार्ग के डामरीकरण के लिए अधिशासी अभियंता सतपुली को पत्र लिख कर जवाब मांगा। उन्होंने बताया की रोड़ बनने के बाद से उसमें अब देख भाल ना होने के कारण अत्याधिक गड्डे हुए हैं जो किसी भी घटना को आमंत्रित करने जैसा है।