Breaking News
kotha
post authorjitendar nayyar 17 Jun 2024 575

हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई देहरादून में ईदुल अज़हा.

 देहरादून 17 जून। देहरादून में ईदुल अज़हा बड़े हर्ष उल्लास के साथ मनाई गई। सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज़ अदा की गई। शहर के हरबंस वाला घिसर पड़ी की मस्जिद आयशा में इमाम मौलवी इमरान साहब ने नमाज़ अदा कराई। मौलवी कारी इमरान साहब ने लोगों को खिताब करते हुए कहा कि ईद ईदुल अज़हा का दिन खुशी के साथ-साथ कुर्बानी करने का दिन है। अल्लाह हमारी मोहब्बत और जज़्बे को देखता है। हमे पूरी नेक नियति के साथ सभी अरकानो को इस तरहां पूरा करना चाहिए, जिससे अल्लाह हम से राज़ी हो जाए हर काम हमे उसकी रज़ा के लिएं करना चाहिए। जानवर की कुर्बानी पेंगंबर हज़रत इब्राहीम अलेहिस्सलाम की सुन्नत को अदा करते हुए हम हर तरहां की बुराइयों को अपने अंदर से खत्म कर  एक दूसरे से मिले और एक दूसरे के लिए और मुल्क के कमियाबी और तरक्की ,चेन सुकून और भाई चारे के लिएं दुआएं करें। मुल्क में चैन सुकून रहे और भाईचारा बना रहे। कुबानी से पहले जानवर का भी पूरी तरहां ख्याल रखें और कुबनी करते वक्त ये भी ध्यान रहे कि हमारी कुर्बानी पूरी तरहां से सही तरीके से हो और हमारे दीनी अरकान को पूरा करने में हमसे कोई चूक ना हो और हम कुर्बानी को इस तरह से करें जिससे हमारे वतन वासियों, पड़ोसियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो और साफ सफाई का पूरी तरहां ख्याल रखें।
मौलवी इमरान साहब ने नमाज के बाद दुआ की इसमें पूरे आलम, पूरी दुनियां के इंसानों और मुल्क हिंदुस्तान के लिए अमन, शांति, सुकून खेरोबरकत भाईचारे की दुआएं की गई।
 इस अवसर पर सदर मास्टर मोहम्मद नासिर, नसीबुद्दीन, अब्दुल कादिर, तासीन साहब, फिरोज ,कासिम, आरिफ वारसी सहित सैकड़ों लोगों ने नमाज़ अदा की।